लॉकडाउन के दौर में छोटा पर्दा यानी टीवी दिलचस्‍प होता जा रहा है। एक के बाद एक 90 के दशक के टीवी सीरियल्‍स की स्‍क्रीन पर वापसी हो रही है। इस कड़ी में नया नाम 'देख भाई देख' का है। जी हां, 'रामायण', 'महाभारत', 'शक्‍त‍िमान' और 'सर्कस' जैसे शोज के बाद अब दूरदर्शन पर दीवान परिवार की मजेदार कहानी 'देख भाई देख' फिर से देखने को मिलेगी।

शाम 6 बजे होगा टेलीकास्‍ट
डीडी नैशनल ने ट्विटर पर इस बाबत घोषणा की है। इसमें लिखा गया है, 'देख‍िए आइकनिक कॉमेडी शो #DekhBhaiDekh, जो दीवान फैमिली की तीन पीढ़‍ियों के अनूठे मेल की खूबसूरत कहानी कहता है।' ट्वीट में बताया गया है कि 'देख भाई देख' दूरदर्शन पर शाम 6 बजे प्रसारित किया जाएगा।


कैसे देख सकेंगे आप यह शो
ऐसे में यदि आपके पास केबल कनेक्‍शन है तो आप दूरदर्शन पर हर शाम 6 बजे इस मजेदार सीरियल का लुत्‍फ उठा सकते हैं। लॉकडाउन में यदि बोर हो रहे हैं और केबल कनेक्‍शन नहीं है तो यूट्यूब पर भी दूरदर्शन के चैनल पर जाकर 'देख भाई देख' देखा जा सकता है।

जया बच्‍चन से है शो का खास रिश्‍ता
'देख भाई देख' में फरीदा जलाल, शेखर सुमन, सुषमा सेठ, नवीन निश्‍चल, उर्वशी ढोलकिया जैसे कलाकार मुख्‍य भूमिकाओं में हैं। यह शो 6 मई 1993 को पहली बार दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था। इस सिटकॉम सीरियल के 65 एपिसोड हैं। जय बच्‍चन ने इस शो को सरस्‍वती ऑडियो विजुअल्‍स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले प्रोड्यूस किया था। यह बैनर अब अमिताभ बच्‍चन कॉरपोरेशन का हिस्‍सा है।