भोपाल,देश में कोरोना वायरस के संक्रमण में आने वाले की संख्‍या करीब ८७३ हो चुकी है. वहीं, मध्‍य प्रदेश  की बात करें तो सूबे में यह आंकड़ा 21 तक पहुंच गया है. वहीं, कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले दो लोगों की मृत्‍यु भी हो चुकी है. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र और राज्‍य सरकार तमाम एहतियाती कदम उठा रहे हैं. लोगों की जिंदगियों को बचाने के लिए पूरे देश को लॉक डाउन  कर दिया गया है. बावजूद इसके, बहुत से लोग ऐसे हैं जो लॉक डाउन का उल्‍लंघन कर सड़कों पर उतर रहे हैं. गुरुवार को ऐसे ही करीब 169 लोगों के खिलाफ मध्‍य प्रदेश पुलिस  ने कार्रवाई की है.

उल्‍लंघन करने वालों पर दर्ज हुई 99 FIR
मध्‍य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी के अनुसार, लॉक डाउन का उल्‍लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस लगातार इलाकों में गश्‍त कर रही है. गुरुवार को प्रदेश में कुल 169 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई. इनमें से 99 लोगों के खिलाफ पुलिस में एफआईआर भी दर्ज की है. यहां आपको बता दें कि मध्‍य प्रदेश में लॉक डाउन का उल्‍लंघन करने वालों में सबसे आगे भोपाल के लोग हैं. मध्‍य प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को जो 99 एफआरआई दर्ज की हैं, उनमें सर्वाधिक 62 एफआईआर सिर्फ भोपाल में दर्ज की गई हैं. इतना हीं नहीं, पुलिस ने लॉक डाउन का उल्‍लंघन करने वाले 207 वाहनों को जब्‍त भी किया है.

कमजोर वर्ग को लेकर संवेदशील है पुलिस

मध्‍य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने कहा कि पुलिस कमजोर वर्ग के साथ संवेदनशीलता के साथ खड़ी है. सरकार के निर्देशों का पुलिस सख्ती से पालन करा रही है. पुलिस जिम्मेदारी से अपनी भूमिका निभा रही है. नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई हो रही है. बाहरी राज्यों से आने वाले माल वाहनों को नहीं रोकने के निर्देश पुलिस को दिए गए. जनता को अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए सोशल डिस्टेंस और नियमों का पालन करना चाहिए.