दीपावली पर आतंकी हमले की आशंका और गोरखपुर के पास 5 संदिग्ध देखे जाने की सूचना के बाद भारत-नेपाल बॉर्डर और उससे सटे यूपी के 7 जिलों में पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। 16 सितंबर को इन पांचों को नकहा जंगल रेलवे स्टेशन के पास देखा गया था। इसे लेकर रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने पहले 5 और फिर 14 अक्टूबर को नेपाल से सटे यूपी, बिहार के जिलों के लिए अलर्ट जारी किया था।

जानकारी के मुताबिक, आरपीएफ को सूचना मिली थी कि 16 सितंबर को नकहा रेलवे स्टेशन के पास अंकित सर्विस सेंटर पर 5 संदिग्ध लोग एकत्र हुए हैं। सूचना के मुताबिक, इन पांचों की उम्र 35 से 45 वर्ष के बीच थी। उनमें से 4 ने कुर्ता-पायजामा और एक ने जींस व कुर्ता पहना हुआ था। 3 ने दाढ़ी रखी हुई थी और 2 क्लीन शेव थे। एक व्यक्ति के दाहिने गाल पर कटे का निशान था।
डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि बिहार के समस्तीपुर के आरपीएफ के डिविजनल सिक्यॉरिटी कमिश्नर द्वारा इस संबंध में अलर्ट जारी किया गया था। एटीएस और एसटीएफ से अलर्ट में दी गई जानकारियां सत्यापित करने को कहा गया है। नेपाल सीमा से सटे जिलों में खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

'धमाकेदार होगी दिवाली'
आरपीएफ सूत्रों के मुताबिक, ये लोग आपस में बात कर रहे थे कि इस बार दिवाली काफी धमाकेदार होगी। पूरा हिंदुस्तान देखेगा और याद रखेगा। ये लोग नेपाल जाने और फिर 17 अक्टूबर को दिल्ली में मीटिंग करने की भी बात कर रहे थे। बातचीत के मुताबिक, दिल्ली की मीटिंग में कुछ लोगों को कश्मीर से भी आना था। ये लोग सफेद रंग की कार से यहां आए थे।