गुवाहाटी    भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टीमाक ने कहा है कि बुधवार को नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ होने वाले दोस्ताना मैच से खिलाड़ियों को बांग्लादेश के साथ होने वाले विश्व कप क्वॉलिफायर मैच की तैयारियों में मदद मिलेगा। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफफ) ने स्टीमाक के हवाले लिखा, “हम खुश हैं कि हमें नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ खेलने का मौका मिला है। इस मैच से हमें बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच की तैयारियों में मदद मिलेगी।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह एक प्रतिस्पर्धात्मक मुकाबला होगा। खिलाड़ियों के लिए मौका है कि वे खुद में सुधार करें और टीम में जगह बनाएं।”

भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश के साथ 15 अक्टूबर को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मैच की तैयारियों के लिए अभ्यास शिविर में ट्रेनिंग कर रही है। स्टीमाक 29 खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग कैम्प हैं। नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के कोच रोबर्ट जार्नी क्रोएशिया के स्टीमाक के टीम साथी रह चुके हैं।

स्टीमाक ने कहा, “हम दोनों के लिए यह एक अच्छा मौका होगा। वह शानदार खिलाड़ी थे और कोच भी हैं। नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के साथ मैं उन्हें सफल करियर की शुभकामनाएं देता हूं।”

उन्होंने कहा, “घर (अपने देश में) हम दोनों का रोजाना आमना-सामना होता है, क्योंकि 200 मीटर की दूरी पर ही रहते हैं। मैं उन्हें हमेशा बाजार, बैंक जाते देखता हूं, लेकिन एक विपक्षी कोच के रूप में हमारा कभी सामना नहीं हुआ और हमारे लिए यह काफी रोमांचक होने वाला है।”